कैसे यूज़ करे गूगल ट्रेंड्स इन हिंदी-Trending Keywords Ideas

Google trends in hindi कैसे जाने की दुनिया में सबसे अधिक किस चीज को लोग सर्च कर रहे हैं। सबसे अधिक trending क्या चल रहा है। सबसे अधिक search किए जाने वाले की topik क्या है? गूगल ट्रेंडिंग के माध्यम से सर्च रिजल्ट निकलता है। Google trends in hindi इस पोस्ट में आपके साथ jankari साझा करने वाले हैं। आप हमारी पोस्ट में बराबर बने रहें, तो चलिए शुरू करते हैं।

Google trends in hindi
Google trends in hindi

Google trends kya hai?

सबसे पहले बात करते हैं गूगल ट्रेंडिंग क्या है? Google trends in hindi दुनिया भर में रोजाना गूगल पर लाखों करोड़ों सर्च होते हैं। आप भी दिन years 2020 में कुछ ना कुछ इंटरनेट पर गूगल के माध्यम से सर्च करते होंगे, जैसे इस Google trends 2020 में trending में क्या चल रहा है? इसके बारे में बात करते हैं आप गूगल के माध्यम से गूगल पर सर्च किए जाने वाले की keyword का रिजल्ट निकाल सकते हैं।

गूगल trends का एक प्रोडक्ट (tools) है जिसको गूगल ने 11 मई 2006 में यह tool लांच किया यह बहुत ही अच्छे टूल है। इसकी मदद से हम आसानी से पता लगा सकते हैं कि इस समय सबसे अधिक सर्चस किस टॉपिक किए जा रहे हैं और अधिक Trending क्या है।

Kaise Google trends use Kare?

गूगल ट्रेंड्स इन हिंदी कैसे यूज़ करें? Google trends को यूज करने के लिए सबसे पहले आपको Google search यह लिखना होगा Google trends इसके बाद आप https://trends.google.com/trends/ आपके लिए यह वेबसाइट ओपन होगी। ओपन होने के बाद आप सर्च बॉक्स में कोई भी Keywords टाइप करने के बाद आपको पता चल जाएगा कि इसकी वर्ल्ड का कितना सर्च रिजल्ट है।

Google trends 2020 अभी Trending में kya है। आप अपना Country चयन करके वर्तमान में 2020 में सबसे अधिक सर्च क्या किया जा रहा है, इसके बारे में भी आप जान सकते हैं। इसके बाद आप Category का चयन करके Category के अनुसार इस keyword सर्च रिजल्ट और सबसे अधिक किस Country में कौन-सा Keywords सर्च किया जा रहा है।

इस तरह से आप गूगल ट्रेंड को आप आसानी से यूज कर सकते हैं। जो आपके लिए बहुत ही बेनिफिट हैं यदि आप एक ब्लॉगिंग work करते हैं या यूट्यूब पर या किसी अन्य Keywords पर काम करते हैं तो उसके लिए आप और अधिक बेनिफिट देखें जैसे कि,

Topic Ideas Khojne Ke Liye

Topic Ideas खोजने के लिए Google Trends का उपयोग कैसे करें? तो इसके लिए एक अच्छा कारण है। क्योंकि Google treand इतनी तेजी से लोकप्रियता, SEO टूल जो आपके खोज ट्रैफ़िक को बढ़ाने में मदद करता है, प्रतियोगियों का शोध करता है और आपके trafick हावी हो जाताहै। आपको आकर्षक विचारों को खोजने और किसी भी कीवर्ड का विश्लेषण करने का तरीक़ा सिखाने के लिए और यह जानने के लिए बहुत सीधा।

आप एक Search query दर्ज करते हैं, हिट दर्ज करते हैं और आपको एक ग्राफ़ दिखाई देगा जो आपको खोज शब्द या विषय को समय के साथ दिखाताहै। लेकिन आपको यह समझने की आवश्यकता है कि ग्राफ़ पर संख्याएँ सीधे खोज मात्रा का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं। प्रत्येक डेटा बिंदु सापेक्ष लोकप्रियता का प्रतिनिधित्व करता है। यह फिर किसी विषय पर आधारित 0-100 के पैमाने पर सभी विषयों पर सभी की तुलना में अनुपात। यह एक अच्छा उदाहरण है।

Google Trends के विभिन्न खोज

आप अपने डेटा को स्थान के आधार पर अलग कर सकते हैं, या दुनिया भर के डेटा देख सकते हैं और फिर एक तिथि फ़िल्टर भी है। क्लीयर पैटर्न ग्राफ में होगा। अगला “तुलना” है, जो आपको एक ही ग्राफ पर प्लॉट किए गए अन्य के खिलाफ 2 या अधिक खोज शब्दों की Trending का अनुमान लगाने आप Google के विभिन्न खोज इंजनों जैसे वेब खोज, चित्र, समाचार, खरीदारी और YouTube खोज के बीच डेटा को अलग कर सकते हैं।

सम्बंधित विषय और सम्बंधित प्रश्न हैं, अब आप एक ट्रेंड मास्टर हैं, तो मैं आप योग्य तरीके se किसी टूल के इस निरपेक्ष डेटा निकाल सकते हैं। पहला तरीक़ा मौसमी रुझानों की पहचान करना है और मौसमी इतनी विशाल है कि यह कंपनियों को कारोबार उदाहरण के लिए, सूरज और बारिश के बिना किसान होना एक कंप्यूटर के बिना एक SEO होने के समान है।

अपने उत्पादों, सेवाओं और सामग्री को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करें जो सीज़न में हैं या मौसम से प्रभावित नहीं हैं। एक स्टोर के रूप में यदि आप रुचि क्षेत्र तक स्क्रॉल करते हैं, तो आपको Trending का एक हीटमैप दिखाई पूरे संयुक्त राज्य में, आप ऐसे विशिष्ट राज्य देखेंगे जिन्हें आप अपने दर्शकों को नीचे कर सकते हैं।

Google keyword प्लानर खोज पर

यदि आप सिर्फ़ 30 दिन के रुझान को देखते हैं, आप सोच सकते हैं कि विषय अभी भी लोकप्रिय था। अगली तकनीक नए Keywords विचारों को खोजने के लिए सम्बंधित Keywords खोजने के लिए आप यह देख सकते हैं। आपके लक्षित शब्द के लिए खोज की जाती है और आप इसे ऊपर या ऊपर भी बदल सकते हैं।

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इससे आपको अपने विषय पर एक व्यापक रूप देना चाहिए और इसी तरह और एक ब्रांड या एक कंपनी के लिए ट्रेंड को देखते हैं, तो मैं पृष्ठ के निचले भाग पर स्क्रॉल करूंगा। फिर भी, मैं फ़िल्टर को फिर मैं इन पृष्ठ-सूची के माध्यम से स्क्रॉल करता हूँ, मुझे एक प्रतियोगी का नाम मिलता है।

आप कुछ अच्छे ट्रैफ़िक को आकर्षित कर सकते हैं। चाहे आप एक Affiliate marketer हों या इनमें से किसी एक कंपनी का हिस्सा हों आसान और Free traffic की सभ्य मात्रा पसंदीदा में से एक है और वैश्विक SEO के लिए स्थापित ब्रांडों पर अधिक लागू होती है। यह तकनीक आपको और उपग्रहों को आपके उत्पादों और सेवाओं की आवश्यकता होती है। टैग का उपयोग करते हैं।

Google रुझान का उपयोग करना है

इस सुविधा का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि अगर हम मिश्रण में एक प्रतियोगी जोड़ते हैं, इन आँकड़ों की तुलना करने के लिए। क्षेत्रीय आंकड़ों के अनुसार, आप नीचे की ओर टूटी हुई खोजों की बाज़ार हिस्सेदारी देख सकते हैं और जैसे ही हम सूची के माध्यम से गहराई में जाते हैं,। यह जानकारी आपको एक बेहतर विचार देगी जहाँ आपको अपने मार्केटिंगफोर्ट पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो सकती है।

जांच के लिए देश के नाम संपूर्ण राष्ट्र के रूप में अमेरिका को लक्षित करने के बजाय अधिक सटीक डेटा प्राप्त करें। आप विशिष्ट क्षेत्रों को लक्षित कर सकते हैं। अंतिम तकनीक जो उसका चयन करने के लिए Google रुझान का उपयोग करना है। आपके YouTube विषय।अब, सिर्फ़ इसलिए कि Google पर खोजें ऊपर की ओर ट्रेंड कर रही हैं या स्थिर हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि YouTube एक ही पैटर्न का अनुसरण करता।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास विषय बनाने से पहले आपके पास विषय की पूरी गुंजाइश हो, यह सुनिश्चित करने के लिए keybard के साथ। यह आपको और अधिक बनाने में मदद करेगा। Googll trands आपकी सामग्री विकल्पों में अनुमानित प्रणाली और अधिक सफलता तक ले जाती है।

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पोस्ट निष्कर्ष

दोस्तों यदि आपने यह आर्टिकल “Google trends in hindi” पड़ा है तो निश्चय ही आप यदि ब्लॉगिंग करते हैं, या यूट्यूब या आप किसी अन्य वेबसाइट पर काम करते हैं ।उसके लिए एक बहुत ही Trending कीवर्ड आप सर्च करके आप अपनी वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक ला सकते हैं। आशा है आपको हमारी पोस्ट ज़रूर पसंद आई होगी अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को ज़्यादा से ज़्यादा सांझा करें। धन्यवाद

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