गूगल और फ़ेसबुक एड् के बीच अंतर

गूगल और फ़ेसबुक एड् के बीच अंतर 

अरे क्या aap ऊपर ले जा रहे हो i am यहाँ लाया है और इस post में गूगल एड्स वस फेसबुक एड्स शोपिफट इन हिन्दी मैं दिखाने वाला हूँ Google विज्ञापन और फ़ेसबुक विज्ञापनों के बीच के अंतर को ख़ास तौर पर अगर आपके ड्रॉप करें । Shipping & Delivery क्योंकि अभी वहाँ बहुत ग़लत जानकारी है विशेष रूप से Google ads के बारे में भी मैं आपको दिखाने जा रहा हूँ कि आप कौन से हैं 2020 में आगे बढ़ने का उपयोग करना चाहिए ठीक है इसलिए मैं कम से कम दो साल और दो साल पहले Google ads चला रहा हूँ मैं मुख्य रूप से इसे अपने Niche doors पर चला रहा था। या मैं Inventory को पकड़ रहा हूँ जहाँ मार्जिन काफी बड़ा है।


  • Google ads का उपयोग


यह भी कि मैं ग्राहक स्टोर के एक समूह पर चल रहा था लेकिन इस साल मैंने अपने ड्रॉप शूटिंग स्टोर पर Google ads का उपयोग शुरू किया वास्तव में पहले यह नहीं सोचा था कि यह काम करेगा। क्योंकि मार्जिन छोटा है लेकिन यह करता है, लेकिन जिस तरह से मैं Google ads चला रहा हूँ, कुछ मैं शिपिंग स्टोर को गिरा देता हूँ Google विज्ञापनों को अपने राष्ट्रीय या होल्ड पर रखने के तरीके से अलग इन्वेंट्री इसलिए, यह मेरे ड्रॉप शिपिंग स्टोर पर पिछले दिनों का है।इस ड्रॉप शिपिंग स्टोर पर इस ट्रक पर Google ads चलाने के साथ अंतर (vs) यह है कि आप अपने सभी नए products के साथ परीक्षण के साथ शुरू करते हैं कि आप इस परीक्षण bucket अभियान के भीतर परीक्षण करते हैं और फिर जब आप एक खोज करते हैं।


  • facebook ads की तुलना


लाभदायक उत्पाद इस परीक्षण बाल्टी अभियान के भीतर आप एक नया बनाएँ। एकल products अभियान और उस उत्पाद को एकल उत्पाद अभियान में चलाते हैं और वहाँ से पैमाने पर तो यह बहुत जटिल नहीं है वास्तव में फेसबुक विज्ञापनों (facebook ads) की तुलना में आसान है, लेकिन मैं आपको कुछ नोट्स दिखाना चाहता हूँ और मैं चाहता हूँ Google ads विज्ञापन कुछ मामलों में facebook ads की तुलना में बेहतर क्यों है? फिर अन्य facebook ads, Google ads से बेहतर हैं, इसलिए वे दोनों अच्छे ट्रैफ़िक हैं। प्लेटफ़ॉर्म और एक प्रश्न जो मुझे हमेशा मिलता है वह यह है कि मुझे Google ads का उपयोग करना चाहिए या मेरे ई-कॉमर्स व्यवसाय (E-commerce business) और मेरे सभी ड्रॉप शिपिंग व्यवसाय में फेसबुक विज्ञापन (Facebook advertising) और ईमानदारी से जवाब देना पसंद है आप दोनों का उपयोग करना चाहिए ।


  • Facebook advertising और Google advertising के बीच


कैसे Google को सेटअप और चलाएँ विज्ञापन, इसलिए मैंने वास्तव में एक प्रशिक्षण रखा कि मैं कैसे Google को स्थापित करूं और चलाऊँ मेरे ड्रापशीपिंग स्टोर के लिए लाभकारी advertising जो मैं इसमें एक लिंक छोड़ दूँगा इस post का वर्णन यदि आप इसे देखना चाहते हैं, लेकिन पहले इस post को देखें क्योंकि वहाँ कुछ चीजें हैं जो मैं यहाँ अंतर के बारे में बात करना चाहता हूँ Facebook advertising और Google advertising के बीच जैसा कि ads लोगों को दिया जाता है फेसबुक विज्ञापनों (facebook ads) के साथ Marketing के प्रकार को सही कहता है जिसे इसे कहा जाता है व्यवधान अंकन क्योंकि लोग अपने न्यूज़फ़ीड के माध्यम से स्क्रॉल कर रहे हैं।

गूगल और फ़ेसबुक विज्ञापनों के बीच 

वे वास्तव में ads दिखाना नहीं चाहते हैं इसलिए आप उन्हें इसमें बाधा डाल रहे हैं work करने के लिए रुकावट Marketing के लिए आदेश आपको वास्तव में अच्छे की तरह चाहिए, post ads विज्ञापन रचनात्मक मुझे यहाँ मिल गया है, आपको इस तरह सीखने की आवश्यकता है रचनात्मक पक्ष और विश्लेषणात्मक पक्ष जो Google ads के साथ अंतर है कि Google ads अनुमति Marketing है, इसका मतलब है कि लोग वास्तव में हैं products के लिए search करना और विज्ञापनों (advertising) के सही होने की उम्मीद करना ताकि आप ऐसा न करें। वास्तव में Google advertising को चलाने के लिए रचनात्मक होना आवश्यक है, यह अधिक पसंद है विश्लेषणात्मक बात क्योंकि जब आप Google ads को विशेष रूप से खरीदारी अभियान बनाते हैं आप वास्तव में इसे सेट नहीं करते हैं।


  • Google ads स्वचालित रूप Shopify


आप वास्तव में किसी भी advertising का उपयोग नहीं करते हैं Google ads स्वचालित रूप से आपके Shopify स्टोर से उत्पादों को खींच लेंगे और products Title में उत्पाद image के साथ उनकी सेवा करें और वह आपका ads है। इसलिए Google शॉपिंग अभियान चलाते समय कोई वास्तविक रचनात्मक पक्ष नहीं है ई-कॉमर्स में ड्रॉपशीपिंग के लिए Google ads का मुख्य प्रकार सही है इसलिए मैंने किया है ।इन चार खंडों में फेसबुक विज्ञापनों (facebook ads) से लेकर Google ads तक की तुलना यहाँ की गई है अनुभाग आपकी टिप्पणियों के लिए आधे से दाएँ कितनी दूर है, के लिए पैमाने पर संभावित है आप अपने उत्पादों को फेसबुक विज्ञापनों (facebook advertising) के साथ स्केल कर सकते हैं। जैसे स्केल क्षमता है विशाल 10 यह 10 में से 10 है क्योंकि लोगों को आपके बारे में जानने की ज़रूरत नहीं है products आप सचमुच अपने उत्पाद को पूरे facbook पर सही तरीके से सेवा कर सकते हैं इसलिए आपके पैमाने की क्षमता सीमित है कि फेसबुक पर कितने लोग हैं और जो करोड़ों लोगों की तरह है, ठीक इसके साथ अंतर है यह Google विज्ञापनों के साथ सही है, हमें मिला है कि क्षमता दस में से चार है और ऐसा इसलिए है क्योंकि विशेष रूप से जब आप Google चला रहे हों।

आपकी स्केल क्षमता खरीदारी अभियान सीमित हैं कि Google पर कितनी sarch हैं एक products के रूप में एक उदाहरण के रूप में सही अगर हम उसे इस मग की तरह बेचना चाहते हैं Google ads बहुत ही सुंदर हैं, लेकिन कहते हैं कि छह थे इस मग के लिए हजार मासिक खोज फिर आपकी शैली की क्षमता Google ads उन हज़ार मासिक खोजों में आपके सही होंगे। इसे इससे अधिक गर्म नहीं किया जा सकता है, ताकि यह एक निश्चित चरण में अधिक से अधिक हो सके किसी उत्पाद और Google ads की मापनीयता कितने पर निर्भर करती है लोग उस उत्पाद के लिए Google पर search कर रहे हैं ताकि अगले उपयोग में आसानी हो इसलिए Google Advertisements के लिए सब ठीक है, मुझे लगता है कि यह Google Apps सीख रहा है मंच Facebook ads की तुलना में सौ प्रतिशत आसान है।


  • Facebook advertising रखने के लिए


यह सीखने में कम समय लेता है कि इसका उपयोग कैसे किया जाए और आप शुरुआत करने जा सकते हैं मेरे द्वारा उपयोग किए जा रहे फेसबुक विज्ञापनों (Facebook ads) की तरह ही बहुत तेज़ी से उन्नत Facebook ads अब से अधिक समय के लिए और mess की तरह बदल रहा है सामान हमेशा ग़लत हो जाता है आपको नवीनतम Algorithm के साथ अद्यतित रहने की आवश्यकता होती है परिवर्तन के रूप में अच्छी तरह से हाँ Facebook advertising रखने के लिए उन्हें लाभकारी तरीके से चलाने के लिए और एक पैमाना कठिन है, जबकि Google ads आप नहीं करते हैं किसी भी लक्ष्यीकरण खरीदारी अभियानों को सेटअप करने की आवश्यकता है जिन्हें आपको सेट करने की आवश्यकता नहीं है किसी भी Ad creative को मूल रूप से अपने उत्पादों को अर्ध-अर्ध पर चलने दें ऑटोपायलट आप हर कुछ दिनों में एक बार आ सकते हैं।

एक बार फिर से अपना सकते हैं मूल बातें जानते हैं, इसलिए इसका उपयोग करना बहुत आसान है, इसलिए आवश्यक कार्य की मात्रा जाहिर है कि किसी भी प्लेटफ़ॉर्म के साथ ads चलाना work की आवश्यकता है कुछ भी नहीं पूर्ण ऑटो पायलट पर जा रहा है जहाँ आप कुछ सेट और भूल जाओ तो मैंने यहाँ पाया है कि Google ads की राशि के लिए दस में से छह है एक बार आपके द्वारा आवश्यक अभियान में परिवर्तन करने के बाद Google Advertisements के साथ काम करना आवश्यक है कम से कम तीन या चार दिनों की प्रतीक्षा करें जब तक कि आप फिर से बदलाव न करें। क्योंकि ट्रैफ़िक की मात्रा जो आपको मिलती है और रैंप को रैंप पर नीचे रैंप पर ले जाती है, ऐसा कहते हैं आप को एक बेहतर नौकरी का औचित्य बनाते हैं कि थोड़ा समायोजन नहीं होगा यदि आप 20 प्रतिशत की तरह बनाते हैं।

फेसबुक (FACBOOK) पर बोली कूदना इस तरह से होता है जैसे अगले दो मिनट में Google ads धीरे-धीरे इस तरह ऊपर आता है अगले कुछ दिन सही है, इसलिए आपको केवल हर कुछ दिनों में एक बार बदलाव करना होगा हाँ Facebook ads की तरह आप हर दिन नए ads सेट बनाते हैं यदि आप एक विजयी उत्पाद लाभदायक रखना चाहते हैं तो आपको ads बनाने में मदद मिलेगी क्रिएटिव इसलिए Facebook ads के लिए बहुत काम है लेकिन एक उच्च स्तर है संभावित और आप संभावित रूप से बहुत जल्दी बहुत सारा पैसा कमाते हैं यहाँ मुझे बजट की राशि की आवश्यकता है, इसलिए यह एक टाई है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस ट्रैफ़िक प्लेटफ़ॉर्म पर हैं, आपको परीक्षण करने की आवश्यकता है Google ads के लिए हर महीने विज्ञापनों को चलाने के लिए बजट मैं एक न्यूनतम की तरह सुझाता हूँ।

फेसबुक पर एक महीने में लगभग 300 डॉलर का परीक्षण बजट मैं और अधिक सलाह देता हूँ यदि आप सफलता कि उच्चतम संभावना चाहते हैं लेकिन एक के रूप में Google ads और Facebook ads दोनों को न्यूनतम करें, क्योंकि आप शायद उतनी ही राशि का निवेश कर सकते हैं इसलिए मुझे पता है कि मैं Google ads के बारे में सामग्री बनाने में सुस्त हूँ क्योंकि मैंने उन्हें चलाने और उन्हें स्थापित करने के बारे में एक बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण दिया अपने Shopify स्टोर के लिए लाभकारी तरीके से हाँ अगर आपने नहीं देखा है कि मैं छोड़ दूंगा विवरण में इसका एक लिंक उस प्रशिक्षण गूगल और फ़ेसबुक विज्ञापनों के बीच क्या अंतर हैं ? को देखना और फिर भी यदि आपको यह पसंद है ।

Post a Comment

0 Comments