गूगल प्ले स्टोर अप्प्स क्या और गूगल प्ले से पैसा कैसे कमाए?

गूगल प्ले स्टोर अप्प्स क्या और गूगल प्ले से पैसा कैसे कमाए?


मैं भागीदारों के साथ mobile सामग्री का Monetization करने के लिए काम के बाद से और मैं आपको बता सकता हूँ कि google play store एक वैश्विक बाज़ार मंच है softwer वितरित करने के लिए। लेन-देन किसी भी market के लिए महत्त्वपूर्ण हैं, इसलिए हम अपने प्लेटफार्मों को अविश्वसनीय रूप से गंभीरता से लेते हैं। Google Play store apps पूरा काम डेवलपर्स को सक्षम करना है जैसे आप वैश्विक व्यवसायों का निर्माण और संचालन करते हैं और हमने जो हासिल किया है, उस पर हमें बहुत गर्व है।


  • google play store apps kya


Google Play एक डिजिटल मीडिया स्टोर सहित एक Digital वितरण सेवा है Google Play Store मूल रूप से Android Market द्वारा संचालित और विकसित किया गया है। Google यह एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम (Android operating system) के लिए आधिकारिक apps स्टोर के रूप में कार्य करता है। उपयोगकर्ताओं को Android के साथ विकसित अनुप्रयोगों को ब्राउज़ (Browse) करने और download करने की अनुमति देता है। SDK और Google-Google Play के माध्यम से प्रकाशित (Published) एक डिजिटल मीडिया (digital media) के रूप में भी कार्य करता है।

म्यूज़िक मैगज़ीन (Music magazine) की movies और टेलीविज़न (television) कार्यक्रमों की पेशकश करते हुए इसे स्टोर करें। पहले तक Google हार्डवेयर उपकरणों को खरीदने तक की पेशकश की गई थी। मार्च में एक अलग ऑनलाइन हार्डवेयर रिटेलर (Online hardware retailer) Google स्टोर की शुरूआत 11 वीं 2015 के आवेदन Google Play के माध्यम से free में उपलब्ध हैं। चार्ज या लागत पर उन्हें सीधे Android पर download किया जा सकता है।
google play store apps kya or google play se paisa kaise kamaye

Google टीवी डिवाइस प्ले स्टोर (Device Play Store) mobile ऐप के माध्यम से या तैनात करके Google Play वेबसाइट से एक उपकरण के लिए कई अनुप्रयोग हो सकते हैं किसी विशिष्ट हार्डवेयर (Specific hardware) विशेषता के आधार पर विशिष्ट उपयोगकर्ताओं को लक्षित किया गया डिवाइस जैसे Motion dependent games या फ्रंट-फेसिंग के लिए मोशन सेंसर Google Play पर online वीडियो कॉलिंग (Video calling) के लिए कैमरा 6 मार्च 2012 को लॉन्च किया गया था। Android Market Google संगीत और Google किताबों की दुकान के विलय को a Google की डिजिटल वितरण रणनीति (Digital distribution strategy) में बदलाव सेवा के तहत काम कर रहा है।

Google Play बैनर हमारे Google Play संगीत Google Play पुस्तकें Google Play Google Play फ़िल्में और टीवी और Google Play स्टोर Google Play गेम्स को समझें प्रकाशित 2.2 मिलियन से अधिक और 50 बिलियन से अधिक downlod तक पहुँच गया है। मैं Google Play store apps और game में post काम करता हूँ। ।


  • Google Play सुविधाओं का Use


लेकिन हम अभी भी अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत कर रहे हैं business को जारी रखने और आप के लिए खर्च करने के लिए। अब, Monetization कई सर्वोत्तम प्रथाओं द्वारा संचालित होता है, गुणवत्ता और निवेश सहित Android प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है कि महान सुविधाओं का Use करने में, जैसे Alpha beta testing, स्टेज्ड रोलआउट और cloude टेस्ट लैब। आपको रणनीतियों पर भी विचार करना चाहिए। जुड़ाव बढ़ाने के लिए, प्रतिधारण बढ़ाएँ और बढ़ें user जीवनकाल मूल्य और हाँ, एनालिटिक्स का उपयोग करने पर विचार करें वास्तव में यह जानने के लिए कि आपके उपयोगकर्ता कौन हैं और उनके लिए इष्टतम अनुभव बनाने में सक्षम हो। कैसे आप Monetization का उपयोग करके बढ़ा सकते हैं सर्वोत्तम प्रथाओं और कुछ उपकरणों के rat निर्धारण हम आपके निपटान में हैं ताकि आप सफल हो सकें। Google Play पर बहुत बड़ा paisa बनना है।

वास्तव में, जब आप Google Play Stor App पर काम करते हैं, तो आपके पास पहुँच होती है एक बिलियन से अधिक users और लाखों खरीदार। हमने विशाल पहुँच बनाने में वर्षों की long टीमों को बिताया साथ और अधिक देशों में हमारे वाणिज्य मंच में उपयोगकर्ताओं को pay करने के तरीके। वास्तव में, हम वृद्धिशील बिक्री में Lift देखते हैं और नए user को जब भी हम परिचय देते हैं pay का एक नया रूप। तो जितनी तेजी से हम payment के नए रूपों को खोलते हैं, उतना ही बड़ा है उन उपयोगकर्ताओं के pool जो आपके ऐप को खरीद सकते हैं।

152 देशों में 100 से अधिक भुगतान प्रकारों का समर्थन करते हैं और हम लगातार नए payment भागीदारी पर work कर रहे हैं, आपके users को आपको payment करने के लिए और अधिक तरीके बनाना और स्थानीय रूप से प्रासंगिक भुगतान विधियों (Relevant Payment Methods) की पेशकश करना। अधिक users को परिवर्तित करने के लिए। उदाहरण के लिए, हाल ही में प्रत्यक्ष वाहक बिलिंग को anlock किया है भारत में।


  • Google Play Stor App Use money


इसे आसान और आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं अपने users को आपको payment करने के लिए और हम इसे payment कर रहे हैं। इसलिए उदाहरण के लिए, हमने देखा साल-दर-साल खरीद पर 70% वृद्धि और अधिक से अधिक डेवलपर्स (developers) अपने घर के बाहर बेच रहे हैं market. developers में 38% वार्षिक वृद्धि देखी मुख्य रूप से International बिक्री के साथ। इसलिए इसका बढ़ता वैश्विक market, आपको अपने शीर्ष-गुणवत्ता वाले अनुप्रयोग का मूल्य कैसे देना चाहिए? सेटिंग और प्रबंधन के लिए five प्रमुख बिंदु हैं आपकी प्रक्रिया प्रभावी ढंग से-बाज़ार के लिए modal का मिलान, क्रय शक्ति पर विचार, मूल्य प्रारूप पर विचार प्राथमिकताएँ, दर्शकों के विभाजन को ध्यान में रखते हुए और नियमित रूप से अपने मूल्यों की जाँच करें।

शीर्ष डेवलपर्स मूल्य निर्धारण मॉडल पर विचार करते हैं प्रमुख marketo और सांस्कृतिक अपेक्षाओं के लिए। उदाहरण के लिए, कुछ प्रीपेड बाज़ार कम क्रेडिट कार्ड (Prepaid market less credit card) पैठ है और कम अनुमानित है, किन मामलों में, मुफ्त, प्रीमियम या इन-ऐप जैसे मॉडल खरीद उनके लिए अधिक प्रासंगिक हो सकती है और अगर एक subcriber मॉडल पर विचार, आपका मूल्य प्रस्ताव Users को देना चाहिए एक नियमित, ताजा, चल रही सामग्री की कार्यक्षमता। गौर कीजिए कि लोग क्या कर सकते हैं। आप देख सकते हैं कि कितना बड़ा Difference है लोगों से शुल्क लिया जाता है और उनकी क्रय शक्ति समता होती है।



इसलिए सही उपभोक्ता को सही कीमत देना महत्त्वपूर्ण है। अब, इस परिवर्तन को lonch करने के 3 / 4 डेवलपर्स से भारत के बाहर से थे। यह वास्तव में विकास और Internationalization पर प्रकाश डालता है हमारे पारिस्थितिकी तंत्र के हमारे एक साथी नोवा ने अपनी कीमतें गिरा दीं 325 रुपये से 15 रुपये तक और एक बड़ा प्रभाव देखा। यह पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका क्या खरीद समता है मतभेद देशों में हैं बिग मैक इंडेक्स को देखना है, जो आप कर सकते हैं अर्थशास्त्री website पर search. कई शीर्ष साझेदार विदेशी बाजारों में कीमतों का परीक्षण कर रहे हैं।

सीखने की भाषा ऐप बसु ने ABCD की कीमतों का परीक्षण किया रूस और अमेरिका भर में इष्टतम मूल्य खोजने के लिए उन विभिन्न उपभोक्ताओं के लिए। इसके लिए हमारे शब्द मत लो। अपने आप को परखो। इष्टतम बिंदु खोजने के लिए अपने विभिन्न मूल्यों का परीक्षण करें बढ़े हुए रूपांतरण और वृद्धिशील राजस्व के लिए आपके विभिन्न बाजारों में। स्थानीय मूल्य वरीयताओं पर विचार करें और अपने मूल्य प्रारूप का अनुकूलन करें विभिन्न बाजारों के लिए।


  • Google Analytics console upyog


आप इसे डेवलपर console में कर सकते हैं। वास्तव में, आप हर एक market के लिए एक मूल्य को अनुकूलित कर सकते हैं और हम उपयोगकर्ताओं की बिलिंग का ध्यान रखेंगे उनकी स्थानीय मुद्रा में। हमें लगता है कि अगर उपयोगकर्ताओं को एक अनुकूलित मूल्य और एक मूल्य दिखाई देता है उनके लिए काम करने की पेशकश, वे कर रहे हैं आपके ऑफ़र की खरीद या सदस्यता के लिए सहमत होने की अधिक संभावना है। अब, उपयोगकर्ता सजातीय नहीं हैं और यह जानना सबसे अच्छा अभ्यास है कि वे कौन हैं, उनकी भूख भुगतान करने के लिए और उनकी मदद करने के लिए विभिन्न रणनीतियों को तराशें उनकी खरीद यात्रा पर आपकी सहायता के लिए उपकरण प्रदान करते हैं।

डेवलपर कंसोल में बहुत अच्छी रिपोर्टिंग है और Google Analytics आपको क्षमता प्रदान करता है पूरी तरह से अलग प्रस्तावों की पहचान करने और लक्षित करने के लिए विभिन्न सेगमेंट में, रूपांतरण को बढ़ाने में आपकी सहायता के लिए और ARPU.आपको वास्तव में बेहतर समझने के लिए एनालिटिक्स का उपयोग करना चाहिए आपके दर्शकों का जुड़ाव, पिछली यात्रा कि तरह KPI का उपयोग कर, वफादारी और औसत कार्यकाल। वास्तव में खरीदारी के प्रवाह को बेहतर बनाने में आपकी help करने के लिए, Soothsayer जीवनकाल मूल्य के आधार पर usersसेगमेंट विकसित करें और इष्टतम प्रस्तावों के साथ विभिन्न क्षेत्रों को लक्षित करना शुरू करें।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अभी भी हैं समान Applications के साथ प्रतिस्पर्धी और two बात, विदेशी paise में परिवर्तन के जवाब में। उदाहरण के लिए, एक डेवलपर जो अपनी कीमत निर्धारित करता है और इसे एक मार्जिन को गंभीर रूप से प्रभावित करना। सर्वोत्तम प्रथाओं को फिर से लाने के लिए मैंने अब तक उल्लेख किया है, वे मेल खा रहे थे market के लिए modal, क्रय शक्ति पर विचार, users मूल्य प्रारूप वरीयताओं पर विचार करें, users के विभाजन का उपयोग करें और नियमित रूप से अपनी कीमतों की जांच करें। अब, यहाँ एक रनिंग थीम यह है कि सभी उपयोगकर्ता नहीं हैं समान हैं। उनके पास अलग-अलग मूल्य संवेदनाएँ हैं।


  • विज्ञापन ऐप Applications का AdMob प्रकार


आप ऐसा कैसे कर सकते हैं और विमुद्रीकरण को बढ़ा सकते हैं। अब मैं इसका उपयोग करने के तरीके के बारे में बताऊंगा AdMob विभिन्न प्रकार के उपयोगकर्ताओं में मुद्रीकरण करने के लिए और AdMob उद्योग के प्रमुख विज्ञापन और मध्यस्थता मंच है। विकास के आंकड़े प्रभावशाली हैं। यह हमें बताता है कि न केवल AdMob अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन यह हमें पारिस्थितिकी तंत्र के बारे में कुछ बताता है। विज्ञापन ऐप Applications का एक महत्त्वपूर्ण हिस्सा है और हर साल बढ़ रहा है।

वास्तव में, लगभग बिलियन ऐप download किए जा सकते हैं, जो बहुसंख्यक हैं फ्रीमियम से free अब, फ्री और फ्रीमियम ऐप में इस वृद्धि के साथ mobail विज्ञापन में विकास आता है। अब, मैंने पहले उल्लेख किया है कि users आय के कारण बाजारों के बीच अंतर या सांस्कृतिक प्राथमिकताएँ और एक मुद्रीकरण रणनीति एक बाज़ार में काम कर सकती है, लेकिन दूसरे में नहीं। हमारा मानना ​​है कि एक develaper को ऐसा नहीं करना चाहिए विज्ञापन या इन-ऐप खरीदारी के बीच चयन करने के लिए मजबूर होना चाहिए केवल। वास्तव में, सबसे अच्छा ऐप पहले उपयोगकर्ताओं पर ध्यान केंद्रित करता है और आपको उपयोगकर्ता के चारों ओर मुद्रीकरण बनाने में सक्षम होना चाहिए।

AdMob आपको सही मुद्रीकरण अवसर खोजने में help कर सकता है क्योंकि इसमें एक स्मार्ट Monetizationइंजन है और यह एक फीचर है जिसे In-App Purchase Ads कहा जाता है। यह users को इन-ऐप खरीदारी आइटम को बढ़ावा देने में help करता है ताकि आप अपने इन-ऐप खरीदारी को बढ़ा सकें राजस्व स्वचालित रूप से यह जानकर कि कौन से उपयोगकर्ता खरीदार हैं और जो खर्च करने की संभावना कम है। यह आपके app में व्‍यवहार व्‍यवहार को देखता है और केवल उन विज्ञापनों को दिखाता है जिन्हें खरीदने की संभावना कम है, आपके लिए मूल्यवान छापें मुक्त करना।


  • Google Analytics के साथ एकीकृत


यह Google Analytics के साथ एकीकृत है। इन-ऐप खरीदारी और विज्ञापन paise बनाने के दो शानदार तरीके हैं और AdMob के साथ, आप ऑफ़र की प्रस्तुति को स्वचालित कर सकते हैं उपयोगकर्ताओं के मैच के व्यवहार की संभावना है। एक और modelजो आवर्ती उत्पन्न करने के लिए अच्छी तरह से काम करता है राजस्व सदस्यता है। उपयोगकर्ता और devalpar सदस्यता को पसंद करते हैं। उन्हें व्यापक रूप से स्वीकार और अपनाया गया है संगीत, फ़िल्म और tv उद्योगों में और इस गोद को ऐप्स में देखा जा रहा है। usersके लिए, सदस्यता का अर्थ है, कोई अप्रत्याशित चारित्रिक घटनाएँ नहीं। वे भय को दूर करते हैं और विश्वास बढ़ाते हैं।

ज़रूरत पड़ने पर app आपके लिए हमेशा रहता है। डेवलपर्स सदस्यता के लिए आवर्ती राजस्व का मतलब है, जो नकदी प्रवाह के लिए बहुत अच्छा है और क्या आप जानते हैं कि सदस्यताएँ प्ले पर सबसे तेजी से बढ़ते बिजनेस मॉडल हैं? लेकिन ऐसा क्यों है? सबसे पहले, users को इस्तेमाल किया जा रहा है डिजिटल सामग्री के लिए payment करने के लिए और दूसरा, समग्र मानक Android ऐप्स में गुणवत्ता बढ़ रही है उद्योग के अग्रणी डेवलपर्स के नेतृत्व में छलांग और सीमा अपने आप की तरह और कई डेवलपर्स सफलता देख रहे हैं। बसु ने हाल ही में अपने ऑनबोर्डिंग प्रवाह को फिर से किया है और बेहतर संचार के लिए डिज़ाइन किया गया ऐप उनके नए सदस्यता मूल्य प्रस्ताव।

उनके सदस्यता प्रस्तावों का अनुकूलन करने के बाद, उन्होंने अपने Android अवधारण को हरा पाया अन्य सभी प्लेटफ़ॉर्म और उनकी subcribers आय की वृद्धि हुई। Google Play बिलिंग को लागू किया, पारंपरिक समाचार प्रकाशक के payment की जगह। यह users के साइन-अप प्रवाह के परिणामस्वरूप हुआ two मिनट से तीन सेकंड तक small और सदस्यता रूपांतरण में वृद्धि हुई है पहले वृद्धि के बाद। पेंडोरा में भी राजस्व वृद्धि देखी गई उनके रूपांतरणों का अनुकूलन करने के mudiam से परीक्षण अवधि की पेशकश करके। Google Play एक market—मॉडल के साथ वास्तव में महत्त्वपूर्ण है users को खरीदने से पहले प्रयास करने की अनुमति दें।

आप खुद लंबाई तय कर सकते हैं, लेकिन उन्हें बढ़ाने के लिए मूल्य दिखाएँ उनके परिवर्तित होने की संभावना। Google कार्यक्षमता का ढेर प्रदान करता है एक सफल subcriber व्यवसाय बनाने के लिए। अपग्रेड और डाउनग्रेड हैं प्रवेश के लिए बाधा को कम करने में help करने के लिए उपयोगकर्ताओं को कई योजनाओं की पेशकश करके। लोगों की मदद करने के लिए अनुग्रह अवधि हैं जब उनके payment में गिरावट आई और सद्भावना क्रेडिट हैं, जो प्रचार या शिकायतों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। डेवलपर में उपलब्ध गहरे वित्तीय मैट्रिक्स द्वारा कंसोल और पिछले year, हमने अतिरिक्त समय अवधि भी जोड़ी, जो अब आपको वास्तव में दिलचस्प, सम्मोहक बनाने की अनुमति देता है साप्ताहिक, मासिक, त्रैमासिक, छह-मासिक और वार्षिक आवर्ती बिलिंग अवधि।

Google Play store apps एक विशाल, बढ़ता हुआ market है और मूल्य निर्धारण बेहतर मुद्रीकरण के लिए एक लीवर है। लेकिन इसे संयोजन में Executed किया जाना चाहिए गुणवत्ता में सुधार और गहन ज्ञान होने के साथ अपने users के बारे में। जिसका पालन कर आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं today मैंने जिन प्रसंस्करण सर्वोत्तम प्रथाओं का उल्लेख किया है। अपने मुद्रीकरण model के बारे में लचीला रहें, AdMob का उपयोग गैर-लाभकारी उपयोगकर्ताओं तक पहुँचने पर विचार करें और modelकी नई श्रेणी का google play store apps kya or google play se paisa kaise kamaye उपयोग करें देखने के लिए, धन्यवाद। 

Post a comment

0 Comments